click here
click here
Indian Muslim

महबूबा मुफ़्ती ने ली जम्मू-कश्मीर के 13वीं मुख्यमंत्री पद की शपथ

जम्मू - कश्मीर की 13वीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती
जम्मू - कश्मीर की 13वीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती
पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने आज अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद की उत्तराधिकारी के रूप में जम्मू एंड कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। आज जम्मू में राजभवन में महबूबा मुफ़्ती ने  मुख्यमंत्री पद का पदभार संभाला। महबूबा जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री बनी हैं।
आज सुबह 11 बजे महबूबा मुफ़्ती के शपथ ग्रहण करने के अलावा उप मुख्यमंत्री रूप में भाजपा विधायक दल के नेता डॉ. निर्मल सिंह भी शपथ लेंगे। सूत्रों के अनुसार कि मुख्यमंत्री सहित पूरा मंत्रिमंडल 24 सदस्यों का हो सकता है। भाजपा और पीडीपी की ओर से अधिकांश पुराने सदस्यों को इस मंत्रिमंडल में  शामिल किया गया है। इस कार्यक्रम के दौरान राजभवन तथा आसपास के इलाकों में सुरक्षा के जबर्दस्त इंतज़ाम किये गए हैं। इस कार्यक्रम में मंत्री वेंकैया नायडू, राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के अलावा कई सांसद और विधायक भी शामिल हुए हैं।
राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने महबूबा मुफ़्ती को राज्य की  मुख्यमंत्री के रूप शपथ दिलाई। उनके मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही राज्य में पिछले तीन माह से अधिक समय से चला आ रहा राज्यपाल का शासन खत्म हो गया।

About Mubarakpur

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.