click here
click here
India

लातूर सूखा संकट: केजरीवाल ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, दिल्ली से पानी भेजने प्रस्ताव

मुक्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भयंकर सूखा झेल रहे महाराष्ट्र के लातूर में ‘वाटर ट्रेन’ भेजने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनकी तारीफ की है। केजरीवाल ने लातूर के लिए रोज दिल्ली से 10 लाख लीटर पानी भेजने की पेशकश भी की। 

केजरीवाल द्वारा प्रधानमंत्री को लिखा पत्र कुछ इस प्रकार है। 

"आदरणीय प्रधानमन्त्री जी,

लातूर इस वक्त भीषण पानी की कमी से गुज़र रहा है। केंद्र सरकार ने उनकी मदद करने के लिए ट्रैन द्वारा पानी पहुंचाने के निर्णय लिया है। आपका यह कदम सराहनीय है। 

पुरे देश के लिए यह शर्म की बात होगी अगर 21वीं सदी के भारत में किसी की पानी की वजह से मौत हो जाये। लातूर की इस संकट की घड़ी में पुरे देश का फ़र्ज़ बनता है की हम लातूर के लोगों के की मदद करें। 

दिल्ली के लोग अगले दो महीने के लिए 10 लाख लीटर पानी प्रतिदिन लातूर को देने के लिए तैयार हैं।  अगर केन्द्र सरकार इस पानी को लातूर भिजवाने का इंतज़ाम कर दे, तो दिल्ली सरकार उक्त पानी तुरंत मुहैया करा देगी। 

हालांकि, दिल्ली में भी पानी की काफी कमी रहती है, पर लातूर में इतनी भयावह स्थिति को देखते हुए हम सभी भारतवासियों का फ़र्ज़ बनता है कि लातूर के लोगों की दुःख की घड़ी में हम मदद करें। 

अगर आप ठीक समझें तो एक अपील देश के सभी मुख्यमंत्रियों से कर सकते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि सभी राज्य इस नेक काम में ज़रूर मदद करेंगे।"

About Mubarakpur

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.